सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने 106 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापति जारी की । 12 वि पास भी कर सकते है आवेदन

बैंक में सरकारी नोकरी की चाह रखने वाले उमीदवारों के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने वेकैंसी जारी करने का आदेश दिया है। अगर आप भी बैंक में सरकारी नोकरी करना चाहते हो तो आप central bank of india के 106 पदों के लिए आवेदन कर सकते हो।  12 कक्षा पास स्टूडेंट भी इन पदों पर आवेदन कर सकता है। आवेदन करने के आपको योग्यताय पूरी करनी होगी।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपनी विज्ञापति में कहा है कि आपकी एग्जाम जिस राज्य में होगी उसी राज्य में central bank आपको नोकरी देगा। अगर आप सेंट्रल बैंक में सरकारी जॉब का फॉर्म भरने जा रहे होतो आपको सभी पदों के बारे में जानकारी होना जरुरी है। अगर आपको central bank ऑफ़ india का फॉर्म भरना क्र बारे में जानकारी नहीं है तो आप हमारे द्वारा बताये गए सभी स्टेप्स को फॉलो करके सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया का फॉर्म भर सकते हो।

central bank of india goverment job

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारियां central bank of india

जो उमीदवार सेंट्रल बैंक में जॉब के लिए आवेदन करना चाहता है उसे आवेदन तारीख से पहले आवेदन करना होगा।  आपका आवेदन 10 अक्टूबर से लिया जायेगा। सेंट्रल बैंक के लिए 21 नवंबर 2020 तक आवेदन किया जा सकता है। आवेदन करने से पहले उमीदवार को अपनी योग्यताय पूरी करनी होगी। अगर किसी कारन आपका फॉर्म accept नही किया जाता है तो आप एग्जाम नै दे सकते। इसलिए आवदेन कर्त्ता की उम्र 21 साल से 38 साल के बीच होनी चाहिए।

दिसम्बर में होगी सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की एग्जाम- central bank of india exam

बैंक के नोर्टिफिकेशन के अनुसार आपकी एग्जाम दिसम्बर में होगी। 18 दिसम्बर से 21 दिसंबर के बीच ऑनलाइन एग्जाम का आयोजन करवाया जायेगा। आपका एडमिट कार्ड 12 दिसम्बर 2020 को सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अपनी वेबसाइट पर जारी करेगा। आप cboi की वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के सभी पदों का विवरण के बारे में जानकारी- post info in central bank of india

सेंट्रल बैंक ने कुल 700 पदों के लिए विज्ञापति जारी किट थी। इस बैंक मेनेजर, केशियर आदि के प्रमुख पद है। हम आपकी सुविधा के लिए आपको सभी पोस्ट की लिस्ट उपलब्ध करवा रहे है जिससे आपको फॉर्म भरने में आसानी होगी।

1. सूचना आईटी के लिए 26 पद

2. सिक्योरिटी गार्ड के लिए 10 पढ़

3. बैंक मैनेजर के लिए 12 पद

4. कैशियर के 210 पद

5. बैंक रिलेशनशिप मेनेजर के 48 पद

सेंट्रन बैंक न 700 पदों के लिए विज्ञापति जारी की

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में आवदेन करने के लिए योग्यताएं और आयु सीमा के बारे में जानकारी

C b o i में आवदेन करने के लिए आप उम्र कम से कम 18 वर्ष होना जरूरी है। 18 से 38 वर्ष के उमीदवार बैंक मैनेजर के पदों पर आवेदन कर सकते है।

1. सरकार से मान्यता प्राप्त स्कूल से 12 वि पास विद्यार्थी भी फॉर्म भर सकते है। अलग अलग पोस्ट के लिए अलग अलग योग्यता रखि गई है। बैंक मैनेजर के लिए स्नातक पास होना जरुरी है।

2. अगर आप एक से अधिक फॉर्म के लिए समान जगह से आवेदन करते है तो आपका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जयेगा।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के पदों पर आवेदन करने के लिए फीस के बारे में जानकारी – central bank of india

सेंट्रल बैंक में आवेदन करने के लिए अलग अलग एग्जाम फीस रखी गई है। जनरल वर्ग और ओबीसी वर्ग के लिए 500 रुपये की फीस रखी गई है। sc और st वर्ग को फीस में छूट दी गई है। sc और st वर्ग के उमीदवारों के लिए 50 रूपए की फीस राखी गई है।

रिजल्ट जनुअरी 2021 में जारी किया जायेगा।

सेंट्रल बैंक बैंक जॉब नोटिफिकेशन में बताया है कि 15 जनुअरी के आसपास रिजल्ट घोषित कर दिया जायेगा। उमीदवारों का चयन ऑनलाइन कंप्यूटर परीक्षा के माद्यम से किया जाएगा। एग्जाम में सफल होने वाले विद्यार्थियों को किसी भी स्टेट में जॉब दिया जा सकता है।

निस्कर्ष – हमें उमीद है कि आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होगी । अगर आप भी वंक में सरकारी नोकरी करना चाहते हो तो आपको यह फॉर्म जरुर्क भरने चाहिए। अगर आपको central bank of india में जॉब का फॉर्म भरने में समस्या आ रही है तो आप है आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *